iPhone प्रेमियों के लिए अच्छी खबर अब सस्ते मिलेगे ये आईफोन जानिए बड़ी वजह

आईफोन प्रेमियों के लिए अब एक अच्छी खबर सामने आई है और उनका आईफोन (Apple iPhone 16) रखने का यह सपना भी जल्द पूरा हो जाएगा ।

iPhone अपने आप में ही बहुत विशेषता रखता है हर मोबाइल का शौक रखने वाला इंसान चाहेगा कि उसके पास भी एक आईफोन हो मगर आईफोन की कीमतों ज्यादा होने के चलते आम आदमी का सपना यह सपना ही रह जाता है । मगर आईफोन प्रेमियों के लिए अब एक अच्छी खबर सामने आई है और उनका आईफोन रखने का यह सपना भी जल्द पूरा हो जाएगा ।

क्योंकि अब आईफोन अपने महंगे दामों में नहीं बल्कि बहुत कम दामों में मिलेंगे आपको बता दें कि आईफोन 16 सीरीज (iPhone 16 Pro ) के प्रो मॉडल (iPhone Pro Max) को अब भारत में ही असेंबल किया जाएगा जानकारी के अनुसार तमिलनाडु के श्रीपेरंबुदूर में आईफोन प्रो को असेंबल करने की प्रक्रिया जल्द शुरू होगी।

गरीबों के लिए लांच हुआ अब तक का सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन…..तगड़े स्टोरेज के साथ जबरदस्त कैमरा क्वालिटी

जानकारी के अनुसार एप्पल ने अपने उन कर्मचारियों को आईफोन 16 प्रो (iPhone 16 Pro ) और प्रो मैक्स के प्रोडक्शन को लेकर उनको ट्रेनिंग भी देना शुरू कर दिया है और बहुत जल्द यह प्रोडक्शन शुरू हो जाएगा असेंबल होने के बाद आईफोन 16 (Apple iPhone 16) की सीरीज बाजार में बिकने के लिए उतार दी जाएगी ।

मेड इन इंडिया मैन्युफैक्चरिंग यूनिट

आपको बता दें कि कंपनी भारत में अपनी मैन्युफैक्चरिंग यूनिट बढ़ाने जा रही है और इसके साथ ही कंपनी अपना रेवेन्यू सोर्स भी भारत में शिफ्ट कर रही है । और अब मोबाइल जो है वह है मेड इन इंडिया हो जाएगा और उसी दिन से मेड इन इंडिया आईफोन आईफोन प्रेमियों के लिए उपलब्ध हो जाएगा ।

सितंबर में होगी आईफोन 16 सीरीज लॉन्च

जानकारी के अनुसार आईफोन 16 (Apple iPhone 16) की सीरीज एप्पल हब के अनुसार आईफोन 16 का डिजाइन आईफोन 12 और आईफोन एक्स का मिक्सड होगा । फोन गोल्ड टाइटेनियम ,ग्रे टाइटेनियम ,ब्लैक टाइटेनियम और व्हाइट टाइटेनियम में उपलब्ध हो सकते हैं ।

सस्ते हो जाएंगे आईफोन

जानकारी के अनुसार सरकार से प्रोडक्शन को बढ़ावा देने के लिए इंसेंटिव सहायता भी आईफोन को मिली है । एप्पल 2021 से भारत में अपना मैन्युफैक्चरिंग को बढ़ा रहा है और इस वजह से भारत में आईफोन बनने से इनकी कीमतें काफी कम हो जाएगी ।

Vivo V40 Pro स्मार्टफोन सीरीज को लॉन्च जानिये कीमत और फीचर्स

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

Leave a Comment