गैस सिलेंडर खरीदने से मिला छुटकारा! अब हर घर सरकार पहुचाएगी सुविधा, यूजर्स की बल्ले-बल्ले

गैस सिलेंडर के साथ मे(LPG CYLINDER) यह पाइपलाइन से घरों में गैस सप्लाई करने का काम करेगी

LPG CYLINDER:आपको इसकी जानकारी के लिए बता देते है की यह अब मॉडर्न जमाने में सरकार भी लोगों को एक से एक बड़ी-बड़ी टेक्नोलॉजी से जोड़कर के आगे बढ़ाना और उसके ही साथ मे अब यह झंझट को भी खत्म करना चाहती है। जी हा और यह सरकार ने एक ऐसे मिशन पर को शुरू किया है कि (LPG CYLINDER)आपको अब एलपीजी सिलेंडर खरीदने की ही टेंशन खत्म हो जाएगी।

जी हा और यह बस गैस कनेक्शन कराओ और खाना बनाओ।(LPG CYLINDER) जिसको सुनकर अब बड़ी अजीब सा भी लग रही होगी, लेकिन आप इस सुविधा से मालामाल हो जायेगे

यह भी पढिए……….भोपाल मे बरेगे मेधा! इन जिलों में बारिश मचा सकती तबाही,यहा अलर्ट रहे लोग

आपको इसकी जानकारी के लिए बता देत है की यह सरकार घरेलू और औद्योगित गैस ग्राहकों का दिल जीतने के उद्देश्य से यह काम को भी करने जा रही है, और उससे अब यह हर किसी को सबसे बड़ी राहत भी मिलेगी, जी हा यह राजस्थान की सरकार अब गैस सिलेंडर के साथ मे यह पाइपलाइन से घरों में गैस सप्लाई (LPG CYLINDER)करने का काम करेगी। और उसके लिए दो हजार किमी पाइपलाइन बिछाने का भी काम किया जाएगा.

आपको इसकी जानकारी के लिए बता देते है की यह सुविधा को अभी ग्रामीण इलाकों के लिए नहीं है। जी हा उसमे यह अब राजस्थान के कुछ शहरों को रखा जाएगा, और उसके बाद मे यह फिर गैस सिलेंडर को खरीदने की आपको बिल्कुल भी जरूरत नहीं रहगी इसमे आपको गैस का कनेक्शन ही कराना होगा, और उसका अब (LPG CYLINDER)महीने के हिसाब से बिल को भी देना होगा और बाकी आपका पूरा काम हो जाएगा.

यह भी पढिए………आधार कार्ड से मिल रहा है 2 लाख रुपए का पर्सनल लोन, यहां से करें आवेदन

राजस्थान के इन 8 शहरों में बिछाई जाएगी पाइप लाइन

आपको इसकी जानकारी के लिए बता देते है की यह रसोई गैस सिलेंडर (LPG CYLINDER)को खरीदने की टेंशन भी अब खत्म करने के लिए यह राजस्थान की सरकार ने एक बड़ा फैसला को भी ले लिया है। जी हा और यह राजस्थान के 8 बड़े शहरों में पाइप लाइन को भी बिछाई जाएगी,

और उसकी मदद से घरों में गैस की सप्लाई भी हो सकेगी, जी हा और यह शहरों में जयपुर, कोटा, अलवर, जोधपुर, उदयपुर, बूंदी और यह अजमेर और पाली घरों में गैस सप्लाई(LPG CYLINDER) का काम भी हो सकेगा

यह भी पढिए……एमपी बोर्ड रुक जाना नहीं योजना के ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरना शुरू जल्दी करे आवेदन

जानिए कितने गैस कनेक्शन जारी करने का होगा प्रयास

आपको इसकी जानकारी के लिए बता देते है की यह सरकार की तरफ से इस साल मे पाइप लाइन से जुड़े लगभग से यह एक लाख घरेलू कनेक्शन को भी जारी करने का प्रयास किया जाना है। जी हा और उसके बाद मे यह घरेलू के साथ ही यह औद्योगिक हिस्सों में भी अधिक से अधिक पाइप लाइन से भी यह गैस कनेक्शन (LPG CYLINDER)को जारी करने की कोशिश होगी।

जी हा और यह राजस्थान स्टेट गैस (LPG CYLINDER)के अनुसार यह राजस्थान में सीजीडी का कार्य विभिन्न-भिन्न इलाकों में 13 संस्थाएं तेजी से कर रही हैं।

यह भी पढिए………Maharatna Company को Adani Power से ₹7000 करोड़ के मिले दो ऑर्डर, देखे 21% टूटने के बाद क्या है एक्शन?

देश दुनिया की नई खबरे पाने के लिए हमसे जुड़े ,नई अपडेट के लिए ग्रुप लिंक पर किलिक करे

Group 1 , Group 2 , Group 3 , Group 4 ,Group

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

Leave a Comment