Honda लाया इलेक्ट्रिक स्कूटर मिलेगी 200 किलोमीटर की रेंज जानिए कीमत

होंडा एक नया स्कूटर जाना पहचाना और ट्रेस्टेड (Honda Activa electric ) नाम लेकर आ रहा हैं

Honda : होंडा जो की एक ग्लोबल लीडर है टू-व्हीलर मैन्युफैक्चरिंग में अब भारत के इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में धूम मचाने के लिए आने वाला है और अपनी नई एक्टिवा इलेक्ट्रिक के साथ यह बहुत ही बेसब्री से इंतजार करने वाली स्कूटर है

एक्टिवा का यह है नया स्कूटर जाना पहचाना और ट्रेस्टेड नाम लेकर आ रहा हैं परंतु इस बार क्लीन और अप्रिशिएट एफ्फिसिएंट इलेक्ट्रिक प्रोपल्शन के साथ आने वाली है आईए देखते हैं कि Honda Activa electric उन राइडर के लिए क्या लेकर आ रहा है जो एक रिलाएबल एको -फ्रेंडली और प्रैक्टिकल कमयूटिंग कंपैनियन की तलाश में है

Honda Activa Electric Scooter Design

होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक कि यदि डिजाइन की बात करें तो कंपनी ने इस गाड़ी में लगभग वैसा ही होगा जैसा इसका पेट्रोल वाला एक्टिवा स्कूटर है जिससे स्कूटर का डिजाइन जाना पहचाना है और प्रैक्टिकल होगा जो कंफर्ट आप आसानी से चला सकते हैं और अंडर सेट स्टोरेज स्पेस को महत्व देता है ।

यह भी पढिये……….ताकतवर इंजन से छक्के छुड़ाने आई टेंपू की कीमत में 5 सीटर Alto Car, सेफ़्टी Features के साथ फुल

इस स्कूटर में कुछ नए फीचर्स भी ऐड किए गए हैं जैसे फ्यूचरिस्टिक LED हेडलैंप और टेललाइट अलग एलॉय व्हील और छोटे-छोटे बैच भी दिए गए हैं क्योंकि यह स्कूटर एक इलेक्ट्रिक स्कूटर है और इस स्कूटर की पूरी डिजाइन एक्टिवा जैसे ही है ।

पर थोड़ा मॉडर्न टच के साथ लॉन्च किया जाएगा इसके साथ ही है स्कूटर उन लोगों को बहुत पसंद आने वाला है जो एक्टिवा चला रहे हैं और अब इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना चाहते हैं।

Honda Activa Electric Scooter Features

एक्टिवा के इलेक्ट्रिक स्कूटर में शानदार फीचर्स दिए गए हैं जो राइडर को गैस स्कूटर चलाने में कंफर्टेबल और कनबिनीएंट बनाएगी इस स्कूटर में सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी दिया जाएगा जो स्पीड बैटरी लेबर ट्रिप मीटर और चार्जिंग स्टार्ट करने में बहुत ही आसान होगा ।

इसके साथ ही इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक के साथ अच्छा स्टॉपिंग पावर दिया जा रहा है ओआरएस स्कूटर में आपको अंदर सेट स्टोरेज का भी स्पेशियस दिया जा रहा है जहां पर आप अपने जरूरी सामान रख सकते हैं ।

इसके साथ ही इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में USB चार्जिंग सपोर्ट भी दिया जा रहा है इससे आप अपने मोबाइल फोन और डिवाइस को भी चार्ज कर सकते हैं।

यह भी पढिये……….Vivo की दुनिया उजाड़ने आया Redmi का बेस्ट फीचर्स वाला स्मार्टफोन मात्र इतनी से कीमत मे

होंडा के हाउस वेरिएंट में ऑप्शनल फीचर्स भी दिए गए हैं जैसे स्मार्टफोन कनेक्टिविटी और रिमोट डायग्नोस्टिक यह फीचर्स इस स्कूटर में दिए गए हैं जिससे कि इस स्कूटर को फीचर्स और भी कनबिनीएंट।

Honda Activa Electric Scooter Performance

होंडा की इस नई इलेक्ट्रिक स्कूटर में एक शानदार मोटर लगाने की बात भी की जा रही है और यह मोटर स्मूथ अक्सेलरेशन और सिटी ट्रैफिक में बहुत आसानी से चलने के लिए बहुत अच्छा पावर देने वाली मोटर है।

अभी तक इस स्कूटर की सही पावर और टॉर्क फिगर रेवेल नहीं हुई है परंतु अधिक स्पीड की वजह से स्कूटर का प्रैक्टिकल और एफिशिएंसी पर अधिक ध्यान दिया जाएगा।

Honda Activa Electric Scooter Range

जानकारी से प्राप्त हुआ है कि इस स्कूटर में स्वप्पाब्ले बैटरी पैक सिस्टम का इस्तेमाल भी किया जाएगा जिससे डेप्लेटेड बैटरी से रैपलम कर सकते हैं इस स्कूटर में आपको डेसिरनेटेड स्वैपिंग स्टेशन पर इसमें लगभग 180 किलोमीटर की रेंज देने की उम्मीद बताई जा रही है।

यह भी पढिये……….स्टाइलिश डिजाइन मे आईफोन की चटनी बनाने आया Nokia Magic Max जाने कीमत

सिंगल चार्ज में यह स्कूटर उन लोगों के लिए एक बहुत अच्छा ऑप्शन है जो रोज आना ऑफिस स्कूल या फिर कहीं और जाते हैं उसके लिए यह स्कूटर शानदार है इस स्कूटर में टॉप स्पीड इलेक्ट्रॉनिक तौर पर 120kmph के आसपास लिमिट किया जा सकता है जिससे सेफ्टी और रेगुलेशन को भी फॉलो किया जा सकता है।

Honda Activa Electric Scooter Price

होंडा अपने स्ट्रैटेजिक प्राइसिंग स्ट्रेटजी के लिए जाना जाता है और एक्टिविटी इलेक्ट्रिक का यही ट्रेंड फॉलो करने की उम्मीद है इंडस्ट्री के एसटी में दो के मुताबिक इस स्कूटर की कीमत 1.10 लाख तक होगी।

यह भी पढिये……….रापचिक लुक मे चक्का जाम करने आई धन्ना सेठ की पहली पसंद Mahindra XUV700 मात्र इतनी सी कीमत में

इससे एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में कॉम्पिटेटिव पोजीशन में आएमी जहां पर कुछ इसकी कीमत कंपीटीटर की कीमत से कम हो सकती है इससे बजट कॉन्शियस और एको कॉन्शियस राइडर के लिए एक्टिवा इलेक्ट्रिक का एडॉप्शन भी तेजी से भारत में बढ़ सकता है।

देश दुनिया की नई खबरे पाने के लिए हमसे जुड़े ,नई अपडेट के लिए ग्रुप लिंक पर किलिक करे

Group 1 , Group 2 , Group 3 , Group 4 ,Group 5

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

Leave a Comment