देश को दर्द दे गया लद्दाख हादसा! सैलाब मे बहा सेना का टैंक,5 जवान शहिद

अचानक से नदी का जलस्तर(Ladakh Tank Accident News)भी बढ़ने से सेना के पांच जवान नदी में बह गए

Ladakh Tank Accident News यह जानकारी के लिए बता देते है की यह केंद्रशासित प्रदेश लद्दाख में भारतीय सेना के जवानों के साथ मे एक बहुत बड़ा हादसा हो गया है, जी हा और यह सेना के जवान लद्दाख के दौलत बेग ओल्डी इलाके में नदी पार करने का टैंक अभ्यास (Ladakh Tank Accident News)कर रहे थे। जी हा और इस समय अचानक से नदी का जलस्तर भी बढ़ गया है

जी हा और उससे यह सेना के पांच जवान भी नदी में बह गए जिससे अब उनकी जान भी चली गई है जी हा और इससे सभी जवानों के शव को भी बरामद कर लिए गए। और यह भारतीय सेना के जवानों के साथ ये हादसा चीन के साथ मे लगने वाली सीमा यानी वास्तविक (Ladakh Tank Accident News)नियंत्रण रेखा के पास मे हुआ है। और ये दौलत बेग ओल्डी कारकोरम रेंज में स्थित है, जहां सेना का बेस मौजूद है।

यह भी पढे;-महिलाओं की बल्ले बल्ले! लाडली बहना आवास योजना की 1st Installment मे ₹25000 इस दिन मिलेगा,जाने लिस्ट कैसे चेक करें?

यह जानकारी के अनुसार बता देते की यह अधिकारियों ने बताया है कि अब लद्दाख में एलएसी के पास मे अचानक से नदी मे आई बाढ़ से सेना के पांच जवान भी बह गए हैं। जी हा यह जानकारी के अनुसार, सेना का टैंक नदी के एक गहरे हिस्से को पार कर रहा था, तभी वह वहां (Ladakh Tank Accident News)पर फंस गया।

जिसके दौरान अब अचानक से बढ़े जलस्तर के चलते इसमे पानी भी भर गया, उससे जवान भी बह गए और उनकी मौत हो गई। इसमे घटनास्थल पर कोई भी झड़प (Ladakh Tank Accident News)नहीं हुई है। और यह रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने हादसे पर दुख भी जताया है।

ये जवान बलिदान

  • आरआईस एमआर के रेड्डी
  • डीएफआर भूपेन्द्र नेगी
  • एलडी अकदुम तैयबम
  • हवलदार ए खान (6255 एफडी वर्क शॉप)
  • सीएफएन नागराज पी (एलआरडब्ल्यू)

खाई में वाहन गिरने से हुआ था बड़ा हादसा

यह जानकारी के लिए बता देते है की उससे पहले यह पूर्वी लद्दाख में सड़क हादसे में नौ सैन्यकर्मी शहीद हो गए थे। जी हा और यह सेना के जवानों को लेकर के सैन्य(Ladakh Tank Accident News) वाहनों का एक काफिला भी लेह से नायोमा की तरफ मे जा रहा था। और यह काफिले में दो ट्रक और एक एंबुलेंस और एक मारुति जिप्सी थी।

यह भी पढे;-Business ideas महीने मे लाखों की कमाई वाला बिजनेस सिर्फ ₹25000 की लागत मे

जिसमे ये तीन अधिकारी, दो जेसीओ और 34 जवान (Ladakh Tank Accident News)इसमे सवार थे। ये दस्ता सेना का एक टोही दस्ता था जो की अग्रिम इलाके की तरफ मे जा रहा था।

9 जवान हो गए थे शहीद

यह काफिला का एक ट्रक अनियंत्रित होकर के गहरी खाई में भी गिर गया था। और उस ट्रक में 10 सैन्यकर्मी सवार थे। जी हा और यह सड़क से गुजर रहे कुछ अन्य वाहन (Ladakh Tank Accident News)भी रुक गए। जिसमे सवार लोग भी राहत का कार्य में शामिल हो गए थे।

इस हादसे की सूचना भी मिलते ही निकटवर्ती शिविरों और पुलिस स्टेशन भी बचावकर्मी मौके पर पहुंच गए थे। यह खाई में गिरे वाहन में फंसे सभी जवान बुरी तरह से जख्मी थे। और (Ladakh Tank Accident News)उनको यहा से निकाल ऊपर सड़क पर लाया गया तो जिसमे से आठ दम तोड़ चुके थे।

यह भी पढे;-एमपी बोर्ड रुक जाना नहीं योजना के ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरना शुरू जल्दी करे आवेदन

देश दुनिया की नई खबरे पाने के लिए हमसे जुड़े ,नई अपडेट के लिए ग्रुप लिंक पर किलिक करे

Group 1 , Group 2 , Group 3 , Group 4 ,Group

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

Yogita

मेरा नाम Yogita हें मुझे समाचार लिखना पसंद हें में पिछले 2 साल से कंटेंट लिखती आ रही हूं मुझे लेटेस्ट न्यूज़, जॉब,बिजनेस, टेक्नोलॉजी,योजनाएं,आदि से संबंधित सभी आर्टिकल्स लिख रही हूं

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button