मध्य प्रदेश के युवाओं को मिलेगा रोजगार! बिना परीक्षा दिए 46,491 नए पदों पर होगी भर्ती

युवाओं के हित में (MP News CM)कैबिनेट ने लिए अहम फैसले स्वास्थ्य विभाग में होगी सीधी भर्ती

मध्य प्रदेश के युवाओं को मिलेगा रोजगार! बिना परीक्षा दिए 46,491 नए पदों पर होगी भर्ती आपको इसकी जानकारी के लिए बता देते है की यह आज के समय मे सबसे ज्यादा बेजोरगारी परेशान कर रही है जी हा लोकसभा चुनाव के बाद, आचार संहिता हटने के बाद,

मध्य प्रदेश सरकार ने अपनी पहली कैबिनेट बैठक (MP News CM)में युवाओं के लिए बड़ा ऐलान किया। यह मध्य प्रदेश में सरकारी नौकरियों की तैयारी कर रहे सभी अभ्यर्थियों के लिए एक बहुत ही बड़ी खुशखबरी भी सामने आ रही है।

जी हा और वही कैबिनेट बैठक के बाद मे यह मुख्यमंत्री मोहन यादव ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की और यह बेरोजगार युवाओं के लिए महत्वपूर्ण घोषणा भी की गई है जिसमे उन्होंने बताया कि अब प्रदेश में करोड़ों रुपये(MP News CM) का निवेश किया जा रहा है, और उससे यह20,000 से ज्यादा लोगों के लिए नए रोज़गार के अवसर भी मिलेंगे।

मध्य प्रदेश में 46,491 नए पदों पर होगी भर्ती

यह जानकारी के लिए बता देते है की यह स्वास्थ्य विभाग ने मोहन कैबिनेट द्वारा मंजूर किए गए 46,491 नए पद को सृजित किए हैं और (MP News CM)उसमे भर्ती के लिए अब कैलाश विजयवर्गीय ने कैबिनेट बैठक में लिए गए सभी निर्णयों के बारे में सूचना को देते हुए यह राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं की गुणवत्ता में भी सुधार के लिए यह कदम उठाए गए और यह स्वास्थ्य विभाग में 6,000 नए पदों के लिए मंजूरी भी प्राप्त हुई है।

स्वास्थ्य विभाग में होगी सीधी भर्ती(MP News CM)

यह जानकारी के लिए आपको बता देते है की ये राज्य स्वास्थ्य (MP News CM)समिति की सिफारिश के आधार पर, इस स्वास्थ्य संस्थानों में 40491 नए नियमित और संविदा, आउटसोर्स के पदों के सृजन की मंजूरी को दे दिया है।

जिसमे से अब यह 18,653 पदों की पूर्ति को आगामी तीन वर्षों में की जाएगी, और उसके लिए वार्षिक वित्तीय भार भी 343 करोड़ रुपये होगा। जी हा और इसका शेष 27,828 पदों की पूर्ति राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के द्वारा से की जाएगी।

जिसमे विजयवर्गीय (MP News CM)ने यह भी बताया था कि अगर यह पदों पर प्रमोशन के लिए ये योग्य व्यक्तिनहीं हैं और उसमे प्रमोशन के बाद मे यह पद खाली हैं, तो उस पर भी सीधी भर्ती की स्वीकृति भी दी गई है। और यह पदों पर भर्ती की प्रक्रिया को कुछ दिनों में शुरू किया जाएगी।

और उसके साथ ही मे यह स्वास्थ्य विभाग के अंतर्गत भी विभिन्न विभागों में 1214 पद रिक्त हैं, जो की भर्ती की जाएगी। इसमे विशेषज्ञ डॉक्टरों के 607 पदों के लिए भी मंजूरी को भी दे दिया है, जिन पर भर्ती होगी।

युवाओं के हित में कैबिनेट ने लिए अहम फैसले(MP News CM)

यह मोहन सरकार ने गुना की क्रांतिवीर तात्याटोपे विश्वविद्यालय और खरगोन की सूर्यकांत टंट्या विश्वविद्यालय, और सागर की रानी अवंती बाई लोधी विश्वविद्यालय के लिए यह सरकार मे 3-3 करोड़ रुपये की मंजूर किए हैं।और उसमे सरकार ने तीनों विश्वविद्यालयों में 235 पदों की मंजूरी दी है।

यह साल प्रदेश में 55 एक्सीलेंस कॉलेज को भी शुरू किए जाएंगे। जी हा और वही सरकार ने प्रत्येक यूनिवर्सिटी की बिल्डिंग के लिए यह डेढ़ सौ करोड़ रुपये की मंजूरी भी दी है। जिसके अलावा यह शहडोल की पंडित शंभूनाथ शुक्ल यूनिवर्सिटी के लिए 45 करोड़ रुपये की स्वीकृति भी दी गई है।

यह भी पढे;-5 हजार से भी कम में Nokia ने लॉन्च किये 3 तगड़े फोन क्या हें खास इन फ़ोनों में जानिये

देश दुनिया की नई खबरे पाने के लिए हमसे जुड़े ,नई अपडेट के लिए ग्रुप लिंक पर किलिक करे

Group 1 , Group 2 , Group 3 , Group 4 ,Group

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

Yogita

मेरा नाम Yogita हें मुझे समाचार लिखना पसंद हें में पिछले 2 साल से कंटेंट लिखती आ रही हूं मुझे लेटेस्ट न्यूज़, जॉब,बिजनेस, टेक्नोलॉजी,योजनाएं,आदि से संबंधित सभी आर्टिकल्स लिख रही हूं

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button