मध्य प्रदेश में मानसून के साथ आंधी का अलर्ट! इंदौर,भोपाल समेत कई जिलों में बारिश का सिलसिला जारी

मध्य प्रदेश में मानसून (Mousam MP Weather)की झमाझम वर्षा के लिए अभी लगभग 5 से 6 दिन तक इंतजार करना पड़ सकता है

मध्य प्रदेश में मानसून के साथ आंधी का अलर्ट! इंदौर,भोपाल समेत कई जिलों में बारिश का सिलसिला जारी आपको इसकी जानकारी के लिए बता देते है की यह मध्य प्रदेश में मानसून की झमाझम बारिश के लिए अभी भी करीब 5 से 6 दिन तक के इंतजार को करना पड़ सकता है।

जी हा और यह मौसम वैज्ञानिकों के मुताबीत यह दक्षिण-पश्चिम मानसून धीरे-धीरे से आगे की तरफ (Mousam MP Weather)बढ़ रहा है। और यह अलग-अलग स्थानों पर मौसम की स्थिती भी अलग अलग से बनी हुई है

जी हा जिसमे मौसम प्रणालियों के असर से यह मध्य प्रदेश के दक्षिण-पश्चिमी क्षेत्र में कहीं-कहीं यह मानसून के पूर्व की बारिश का भी सिलसिला अब बना हुआ है।

जी हा और यह मानसून के आगमन से पहले गुरुवार को गुना और सीहोर सहित की जिलों में बारिश हुई। जी हा और (Mousam MP Weather)अब यह मौसम विभाग ने इंदौर, भोपाल समेत कई जिलों में बारिश की उम्मीद को बताया है।

यह भी पढे;-iphone के लुक में Nokia का शानदार स्मार्टफोन, कीमत और फीचर्स में नोकिया का बड़ा धमाका कीमत मात्र 7,499 रु

यह मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार आपको बता देते है की यह राजगढ़, गुना, देवास सहित अब खरगोन, खंडवा के ओंकारेश्वर, इंदौर और अनूपपुर के अमरकंटक में गरज के साथ मे आकाशीय बिजली गिरने और मध्यम तूफान के जारी होने की उम्मीद है। और वहीं यह प्रदेश का सबसे गर्म शहर जो की सिंगरौली रहा है।

और ये यहां का अधिकतम तापमान भी 44.8 डिग्री सेल्सियस (Mousam MP Weather)को दर्ज किया गया है। और वही ये राजधानी भोपाल में दिनभर उमस वाली गर्मी रही है लेकिन यह तापमान की बात की जाए तो वह भी 40 डिग्री सेल्सियस से नीचे रहा।

मौसम विभाग का अलर्ट

यह मौसम की जानकारी के लिए बता देते है की यह आगर, राजगढ़, देवास और यह खरगोन, सिवनी और अनूपपुर,अमरकंटक में बुँदबारी के साथ (Mousam MP Weather)मे गरज बारिश जारी रहने की भी उम्मीद बताई जा रही है।

जी हा और उसके साथ ही मे अब शाम के समय मे यह सीहोर, दक्षिण बैतूल और इंदौर,आंध्र प्रदेश और उज्जैन, महाकालेश्वर, पश्चिम गुना, शाजापुर, नीमच (Mousam MP Weather)और बड़वानी, खंडवा, ओंकारेश्वर और यह श्योपुर कलां, पश्चिम शिवपुरी और बुरहानपुर, धार, मांडू, डिंडोरी, सीधी, मऊगंज, पूर्वी छिंदवाड़ा, सिंगरौली में भी हल्की गरज के साथ मे बारिश होने की उम्मीद है।

यह भी पढे;-RBI की नई गाइडलाइन जारी!बैंक बचत खाता खोलने वाले उपभोक्ताओं की लगी लॉटरी! जानिए पूरी खबर

मौसम प्रणालियों के असर से हवाओं के साथ नमी

आपको इसकी जानकारियों के लिए बता देते है की यह आईएमडी (Mousam MP Weather)भोपाल के सीनियर वैज्ञानिक वेद प्रकाश ने बताया कि यह अब वर्तमान में हवा का रुख भी पश्चिमी बना हुआ है।

जी हा और यह अलग-अलग स्थानों पर बनी इन मौसम प्रणालियों के प्रभाव से अब यह हवाओं के साथ नमी भी आने से यह बादल बने हुए हैं। जी हा और ये ही कारण से अब तापमान में बढ़ोतरी होने की उम्मीद बहुत ही कम है।

लेकिन यह मौसम लगातार से शुष्क बना रहने के (Mousam MP Weather)वजह ग्वालियर, चंबल, रीवा और शहडोल संभाग के जिलों में सबसे ज्यादा तापमान 44 से 45 डिग्री सेल्सियस तक के बना रहने के आसार भी हैं। और यह भोपाल, नर्मदापुरम और जबलपुर, इंदौर एवं उज्जैन संभाग के जिलों में कहीं-कहीं बारिश भी होने की उम्मीद लगातार से बनी हुई है।

यह भी पढे;-महफ़िल उजाड़ने लॉन्च हुआ Jio 5G Phone सिर्फ 5000 रुपए में बेस्ट कैमरा और प्रीमियम फीचर के साथ

देश दुनिया की नई खबरे पाने के लिए हमसे जुड़े ,नई अपडेट के लिए ग्रुप लिंक पर किलिक करे

Group 1 , Group 2 , Group 3 , Group 4 ,Group

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

Yogita

मेरा नाम Yogita हें मुझे समाचार लिखना पसंद हें में पिछले 2 साल से कंटेंट लिखती आ रही हूं मुझे लेटेस्ट न्यूज़, जॉब,बिजनेस, टेक्नोलॉजी,योजनाएं,आदि से संबंधित सभी आर्टिकल्स लिख रही हूं

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button