छात्रों की लगी लॉटरी! अब सबको मिलेगा फ्री लैपटॉप, जल्दी करे अप्लाई

सरकार की यह PM Laptop Yojana बनी छात्रों के लिए वरदान दे रही एक छात्र को एक लैपटॉप

PM Laptop Yojana भारत सरकार के तरफ से लगातार तकनीकी शिक्षा के विकास के लिए दिनों-दिन कोई न कोई योजना को चलाती ही रहती है। जी हा जिससे बच्चों का भविष्य उज्जवल हो सके, तो इसको ही देखते हुए अब भारत सरकार के तरफ से एक स्कीम को चलाया जा रहा

जिसका नाम एक छात्र एक लैपटॉप योजना 2024 है, जी हा यह स्कीम का फायदा आपको फ्री दिया जा रहा है। अगर आप भी यह स्कीम का फायदा उठाना चाहते है तो उसके लिए आपको इसकी सभी जानकारी को जान लेना जरूरी होता है, यह स्कीम की पूरी डिटेल्स नहीं होने के वजह से छात्रों को बहुत से परेशानी का सामना भी करना पड़ता हैं। अगर आप भी यह स्कीम का फायदा उठाना चाहते है तो उसके लिए आपको हमारी यह पोस्ट पूरी देखना पड़ेगा।

यह भी पढे;-बाहुबली जैसे फीचर्स के साथ टाटा को मार्केट से बाहर फेकने आ रही Mahindra Scorpio की जबरदस्त कार

यह स्कीम का फायदा उठाने के लिए आवश्यक योग्यताएं और मानदंड होने सबसे जरूरी होता है. जिससे आपको एक छात्र एक लैपटॉप योजना के लिए ऑनलाइन पंजीकरण करने में कोई भी समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा, आपको बता देते है की सरकार समय-समय पर आपके लिए PM Laptop Yojana मे फ्री लैपटॉप वितरण की प्रक्रिया को लाती रहती है, और उसको पाने के लिए सभी उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करना जरूरी होता है. जिससे एक सूची जारी की जाएगी।और जो भी छात्रों का नाम इस सूची में आता है उसको ही लैपटॉप फ्री दिया जाता है।

आपको इसकी जानकारी के लिए बता देते है की यदि आप भी PM Laptop Yojana का फायदा उठाना चाहते है किसी स्कूल में पढ़ाई करनी होगी जी हा PM Laptop Yojana का फायदा केवल उन्ही को दिया जाता है,जो की अभी पढ़ाई कर रहे हैं। आपको यह भी बता देते है की हाईस्कूल इंटरमीडिएट के छात्र-छात्राओं को मोबाइल लैपटॉप फ्री बांटे गए थे, और यह स्कीम को सरकार के द्वारा इस बार भी चलाया जा रहा है। जिससे बच्चों का फ्यूचर बेहतर हो सके और उनकी ऑनलाइन पढ़ाई अच्छे से हो सके।

यह भी पढे;-BPL Ration Card राशन कार्ड धारकों की हुई बल्ले बल्ले! सरकार ने लागू की नई योजना

एक छात्र एक लैपटॉप योजना ऑनलाइन पंजीकरण कैसे करें

  • अगर आप भी यह PM Laptop Yojana का फायदा उठाना चाहते है तो उसके लिए आपको ये चरणों से गुजरना पड़ेगा. आपको यहां पूरी जानकारी दी जा रही है.
  • यह एक छात्र एक लैपटॉप योजना का फायदा उठाने के लिए ऑनलाइन पंजीकरण करने के लिए आवेदन को नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • और उसके बाद मे आपके सामने एक मुख्य पृष्ठ पर एक छात्र एक लैपटॉप योजना की अधिसूचना को डाउनलोड करना पड़ेगा।
  • यह योजना के लिए एक छात्र एक लैपटॉप योजना मे आवेदन करने के लिए सबसे पहले पंजीकरण करें।
  • उसके बाद मे रजिस्ट्रेशन करने के लिए आपको लिंक पर क्लिक करना पड़ेगा।
  • फिर आपके सामने एक नया पेज खुलेगा जहां नाम, पता, जन्मतिथि और अन्य विकल्प दर्ज करने होंगे।
  • जिसके बाद मे सभी आवश्यक विवरण दर्ज करने के बाद मे दस्तावेज़ संलग्न करें और पंजीकरण पूरा करें।

यह भी पढे;-TATA लेकर आ रहा है दमदार SUV, किलर लुक, पावर इंजन और आधुनिक फीचर्स से Innova और Mahindra पर पड़ेगी कड़ी फटकार

देश दुनिया की नई खबरे पाने के लिए हमसे जुड़े ,नई अपडेट के लिए ग्रुप लिंक पर किलिक करे

Group 1 , Group 2 , Group 3 , Group 4 ,Group

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

Yogita

मेरा नाम Yogita हें मुझे समाचार लिखना पसंद हें में पिछले 2 साल से कंटेंट लिखती आ रही हूं मुझे लेटेस्ट न्यूज़, जॉब,बिजनेस, टेक्नोलॉजी,योजनाएं,आदि से संबंधित सभी आर्टिकल्स लिख रही हूं

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button