Post Office Schemeकी जबरदस्त कमाई स्कीम! 5 साल में झमाझम बरसायेगी पैसा ही पैसा,जानें ब्याज रेट

5 साल वाली Post Office Scheme में लोगों को 7 फीसदी से भी ज्यादा ब्याज दिया जा रहा

अ[पको इसकी जानकारी के लिए बता देते है की आज के समय हर कोई अपने कमाई का थोडा न थोडा हिस्सा में से कही तो निवेश करने बचाकर रखता है जी हां जो की उनके भविष्य में काम देता है, अगर आप भी कोई एसे ही स्कीम की तलाश में है जिससे आपको एक निश्चित समय में रिटर्न मिले तो यह आपके लिए बहुत ही खास स्कीम है जो Post Office Scheme में आप यदि निवेश करते है तो इसमें आपका पैसा भी सेफ रहता है और उसके ही साथ में आपका ब्याज भी अच्छा खासा मिलता है, हम जिस स्कीम की बात कर रहे वह 5 साल वाली पोस्ट ऑफिस की है जिसमें लोगों को 7 फीसदी से भी ज्यादा ब्याज मिल रहा यह आज के समय में हर किसी के लिए वरदान साबित सकती हैं।

यह भी पढ़े;-Reliance Jio Cheapest Plan ये रहा jio का सस्ता धमाकेदार ऑफर के साथ 336 दिन की वैलिडिटी वाला प्लान

पोस्ट ऑफिस की एफडी स्कीम (Post Office Scheme)

आपको इसकी जानकारी के लिए बता देते है की यह बैंक के जैसे ही अब पोस्ट ऑफिस में भी अलग-अलग टेन्योर के साथ में काफी तरह की फिक्स डिपॉजिट के ऑप्शन मिल रहे हैं। जी हां यदि आप भी तगड़े ब्याज लेने का प्लान बना रहे हैं तो यह पोस्ट ऑफिस की 5 साल की फिक्स डिपॉजिट स्कीम में निवेश कर सकते हैं। जो की आज के समय में आपको 7.5 फीसदी के हिसाब से ब्याज दे रहा रहा है।

नेशनल सेविंग सर्टिफिकेट स्कीम (Post Office Scheme)

आपको इसकी भी जानकारी के लिए बता देते है की यह स्कीम नेशनल सेविंग सर्टिफिकेट के नाम से पॉपुलर है अगर आप यह स्कीम में 5 सालों के लिए पैसा निवेश करते है। तो उसमे निवेशकों को 7.7 फीसदी की दर से ब्याज मिलता है, और आप इसमें 1 हजार रुपये से निवेश की शुरुआत कर सकते हैं।

यह भी पढ़े;-नये दमखम के साथ टाटा लांच करने वाला हें अपनी नई Tata Nano Electric कार जीने अब क्या होगा इसमें खास

सीनियर सिटीजंस सेविंग स्कीम (Post Office Scheme)

आपको अब इस स्कीम की जानकारी के लिए बता देते है की ये सीनियर सिटिजंस सेविंग स्कीम को मात्बुर जुर्गों के लिए ही चलाया जा रहा है। जी हां और उसमे 5 सालो के लिए निवेश कर सकते है। यह समय में 8.2 फीसदी की दर से ब्याज दिया जाता है।

पोस्ट ऑफिस की मंथली सेविंग स्कीम (Post Office Scheme)

पोस्ट ऑफिस की मंथली सेविंग स्कीम में यदि कोई निवेशक निवेश करता है तो उसको इस स्कीम से हर महीने के 9250 रुपये की कमाई हो जाती है, जिसमे यह आपको इसमें 7.4 फीसदी का ब्याज मिलता है. और इसके सिंगल खाताधारकों को 9 लाख की राशी निवेश करना होता है जबकि इसमें ज्वाइंट खाताधारकों को 15 लाख तक की रकम निवेश कर सकते है.

यह भी पढ़े;-मशहूर एक्ट्रेस Jyoti Ray इंटीमेंट पिक्चर्स लीक! इंटरनेट पर मचा हंगामा,खूब हो रही सोशल मीडिया पर वायरल

देश दुनिया की नई खबरे पाने के लिए हमसे जुड़े ,नई अपडेट के लिए ग्रुप लिंक पर किलिक करे

Group 1 , Group 2 , Group 3 , Group 4 ,Group

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

Leave a Comment